महिला मरीज के पेट से निकाला 15 किलो का ट्यूमर

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

महिला मरीज के पेट से निकाला 15 किलो का ट्यूमर

Khushboo Diwakar 11-07-2019 17:28:06

रायपुर. कांकेर के पास गांव में रहने वाली महिला को पिछले दो वर्षों से पेट में कभी-कभी दर्द उठता था, उसे वह सामान्य पेट दर्ज समझकर गांव के पास ही झोलाछाप डॉक्टर से पेट दर्द की दवाई ले लेती और उसे कुछ दिनों तक दर्द से राहत मिल जाती. लेकिन ये दर्द धीरे-धीरे बढ़ता गया और उसके पेट में बन रहा ट्यूमर देखते ही देखते 15 किलो का हो गया.

डॉ. संजना खेमका अग्रवाल ने बताया कि मरीज अस्पताल श्वांस लेने में दिक्कत और अचानक से वजन कम होने की शिकायत
के साथ पहुंची थी. जांच में पेट में बड़े से ट्यूमर का पता चला जिसका ऑपरेशन किया गया.डॉ अग्रवाल के मुताबिक ऐसा ट्यूमर काफी रेयर है और उन्होंने ने भी इतना बड़ा ट्यूमर पहली बार किसी मरीज के पेट में देखा. मरीज को अभी आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है और मरीज पूरी तरह स्वस्थ्य है और उसे जल्द ही अस्पताल से डिस्चार्ज किए जाने की तैयारी है. इस ऑपरेशन में डॉ विनया मायस्कर, डॉ शिरीष यदु, डॉ. सौरभ भणगे और डॉ. श्याम दांडेकर ने अहम योगदान दिया.


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :